बाबा रामदेव का बिहार में हुआ भव्य स्वागत, कहा- जिन्ना पाकिस्तान के भगवान हो सकते हैं, भारत के नहीं

खबरें बिहार की

जिन्ना देशभक्त नहीं थे, उन्होंने देश के दो टुकड़े किए। जिन्ना के नाम पर ओछी सियासत की जा रही है। वे पाकिस्तान के देवता हो सकते हैं, भारत के नहीं। बिहार दौरे पर पटना आए योग गुरु बाबा रामदेव ने आज ये बयान दिया। इसके बाद वे पटना से नालंदा के लिए प्रस्थान कर गए। आपको बता दें कि राजगीर और गया में बाबा रामदेव तीन दिनों तक योग प्रशिक्षण शिविर चलाएंगे।

रामदेव ने स्पष्ट कहा कि पाकिस्तान के लिए भले ही महत्वपूर्ण हो सकते हैं लेकिन भारत में जिन्ना सही नहीं हो सकते। जिन्ना पर जो राजनीति की जा रही हैं, वह कतई ठीक नहीं है। साथ ही बाबा ने कर्नाटक चुनाव की भविष्यवाणी करते हुए कहा कि कर्नाटक में बहुत ही नजदीकी मुकाबला होगा। बाबा ने कहा कि जीत-हार का मार्जिन भी काफी कम ही होगा।

योग गुरु बाबा रामदेव मंगलवार को नालंदा पहुंचे। इस दौरान एनएच 31 पर पचासा मोड़ के पास कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया गया। तीन दिवसीय योग शिविर के आयोजक उदय शंकर प्रसाद व प्रायोजक सुनील कुमार ने बाबा रामदेव को माला पहनाकर व बूके देकर अभिवादन किया। बाबा रामदेव ने लोगों को योग करें निरोग रहें का आशिर्वाद दिया।

इस दौरान पतंजलि योगपीठ के सदस्यों ने भारत माता की जय, बाबा रामदेव की जय, योग करें निरोग रहें का नारा भी लगाया। बाबा अपने काफिले के साथ दो बजकर 10 मिनट पर शहर के पचासा मोड़ पहुंचे। डेढ़ बजे से ही उनके स्वागत के लिए अनुयायी वहां पहुंच गए थे।

कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार करने के बाद बाबा का काफिला बिहार शरीफ के सर्किट हाउस पहुंचा। चार बजे योग गुरु पत्रकारों से रूबरू होंगे। दीपनगर के खेल स्टेडियम में बुधवार की सुबह से होने वाले तीन दिवसीय योग शिविर में बाबा जिलेवासियों को योग की कला सिखाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.