वैशाली

गंडक ने किया ‘जल प्रहार’, टूटा सारण बांध, आसपास के गांवों को खाली करने का निर्देश

खबरें बिहार की

जिले में बुधवार को गंडक के भारी दबाव के कारण सारण बांध टूट गया। इसके टूटने से सिधवलिया प्रखंड के सदौवा गांव में तेजी से पानी फैल रहा है। वहीं, गोपालगंज के अलावा सिवान और छपरा का इलाका प्रभावित होने की उम्मीद जतायी जा रही है।

जानकारी के मुताबिक बुधवार को सुबह से ही गोपालगंज के कई इलाकों में सारण बांध पर दबाव बना हुआ था। जिसके बाद गंडक के भारी दबाव के कारण सदौवा गांव के समीप सारण बांध पर तेलहिया मोड़ के समीप एक गेट बना हुआ था, जहां काफी देर से रिसाव हो रहा था। लेकिन ज्यादा दबाव होने की वजह से यहां बांध अचानक टूट गया।

गंडक में तेज बहाव की वजह से जल्द ही गंडक का पानी एनएच 28 पर पहुंच जायेगा, जिसके बाद यहां परिचालन बाधित हो सकता है। इस दौरान यहां एनडीआरएफ की टीम को लगाया गया है। जबकि जो लोग आसपास बसे हुए हैं, उन गावों को खाली करने का निर्देश दिया गया है.









वहीं, डीएम ने लोगों से किसी भी तरह की अफवाह से बचने की अपील की है। साथ ही बाढ़ के मद्देनजर जिले के छह प्रखंडों कुचायकोट, गोपालगंज, मांझा, बरौली, सिधवलिया और बैकुंठपुर में दो दिनों के लिए सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिया गया है।



वैशाली बांध




वैशाली







Leave a Reply

Your email address will not be published.