प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देशवासियों से करेंगे ‘मन की बात’

अंतर्राष्‍ट्रीय खबरें

नई दिल्‍ली, एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 34वीं बार आकाशवाणी से ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए देशवासियों से अपने विचार साझा करेंगे। इस प्रोग्राम में प्रधानमंत्री आम जनता से सामाजिक, सांस्कृतिक और सामयिक मुद्दों पर अपने विचार साझा करते हैं। इस कार्यक्रम को आकाशवाण के सभी नेटवर्क और दूरदर्शन से सुबह 11 बजे प्रसारित किया जाएगा।

 

पीएम मोदी इस कार्यक्रम के लिए लोगों से सुझाव मांगते हैं। ये सुझाव लेटर, फोन और सोशल मीडिया के जरिए भेजे जा सकते हैं। इन सुझावों को वह मन की बात कार्यक्रम के जरिए आम लोगों के साथ साझा करते हैं।

 

‘मन की बात’ कार्यक्रम प्रधानमंत्री कार्यालय, सूचना और प्रसारण मंत्रालय तथा डीडी न्‍यूज के यू-ट्यूब चैनलों पर भी यह प्रसारित होता है। हिंदी प्रसारण के तुरंत बाद क्षेत्रीय भाषाओं में भी इसका प्रसारण आकाशवाणी से किया जाता है। रात आठ बजे इस कार्यक्रम को क्षेत्रीय भाषाओं में दोबारा सुना जा सकता है। मन की बात का यह 34वां संस्करण होगा।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो पर ब्रॉडकास्ट होने वाले इस प्रोग्राम की शुरुआत 3 अक्टूबर 2014 को हुई थी। ये अब तक 33 बार ब्रॉडकास्ट किया जा चुका है। वहीं, इस प्रोग्राम से अब तक ऑल इंडिया रेडियो यानी एआइआर को दो साल में करीब 10 करोड़ रुपए की कमाई हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.