Students after NDA Exam over at Post Graduate Government College for Girls in Sector 11 of Chandigarh on Sunday, September 18 2016. Express Photo by Sahil Walia *** Local Caption *** Students after NDA Exam over at Post Graduate Government College for Girls in Sector 11 of Chandigarh on Sunday, September 18 2016. Express Photo by Sahil Walia

राजधानी पटना में मेट्रो में बेरोजगारों के सुनहरा अवसर आने वाला है. पटना मेट्रों रेल कॉरपोरेशन ने जल्द ही 30 पदों पर भर्ती निकाल सकता है.

सरकार ने डीएमआरसी को पटना मेट्रो का कार्य सौंपे जाने के बाद 190 पदों में से 30 पदों पर भर्ती निकाले जाने का ऐलान कर दिया।

गौरतलब है कि पटना मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने 30 पदों पर नियुक्ति का प्रस्ताव अगस्त माह में ही दिया था मगर अबतक कैबिनेट से मंजूरी नहीं मिली है. कैबिनेट से मंजूरी मिलने के बाद इन 30 पर जल्द ही भर्ती निकाली जाएगी। इन 30 पदों पर प्रबंध निदेशक, डीजीएम सहित कई महत्वपूर्ण पदों की बहाली की जाएगी।


पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक की जिम्मेवारी फिलहाल नगर विकास विभाग के सचिव देख रहे हैं और सीजीएम और सीएफओ की भी जिम्मेदारी दो विशेष टीम को सौंपी गई है.

बता दें कि पटना मेट्रो का प्रारंभिक कार्य दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन यानी (डीएमआरसी) के द्वारा करवाया जा रहा है। इस प्रोजेक्ट को 5 वर्ष में पूर्ण किये जाने का लक्ष्य रखा गया है.

अब इस खबर से यही आशा है कि प्रदेश में बेरोजगारों को एक उम्मीद की किरण मिलेगी और उनके लिए जल्दी ही यह खुशखबरी जिंदगी में खुशियां भरने का काम करेंगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here