पटना यूनिवर्सिटी

पटना यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह में आएंगे PM मोदी और राष्ट्रपति कोविंद

खबरें बिहार की

पटना यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह में प्रधानमंत्री के बाद अब राष्ट्रपति के भी आने की संभावना प्रबल हो गई है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने खुद पीयू कुलपति प्रो. रासबिहारी प्रसाद सिंह से प्रस्ताव राष्ट्रपति भवन भेजने को कहा है।

दरअसल, कुलपति प्रो. ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से शताब्दी समारोह के समापन कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि आने के लिए अनुरोध किया था। राष्ट्रपति ने उन्हें एक प्रस्ताव भेजने को कहा है। कुलपति प्रो सिंह ने बताया कि चूंकि शताब्दी समारोह के उद्घाटन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आना है।

ऐसे में पीएमओ से उनका शिडय़ूल आते ही पटना यूनिवर्सिटी राष्ट्रपति भवन को इस संबंध में प्रस्ताव बनाकर भेजेगा। गौरतलब है कि वर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ को¨वद इसके पहले में बिहार के राज्यपाल-सह-कुलाधिपति थे, जबकि प्रो सिंह पटना विवि से पहले नालंदा खुला विवि के कुलपति थे।









प्रो. सिंह राजभवन के कई कमेटियों के हिस्सा भी रहे हैं। इसका फायदा पटना विवि को मिला। समारोह को यादगार बनाने के लिए पटना विवि का शताब्दी समारोह एक और मायने में ऐतिहासिक होने जा रहा है। पिछले दिनों दिल्ली प्रवास के दौरान कुलपति ने संचार मंत्री मनोज कुमार सिन्हा से मिलकर डाक टिकट जारी करवाने का अनुरोध किया था।

तीन-चार दिन पहले विवि को डाक विभाग से डाक टिकट जारी करवाने के लिए एक फॉर्म आया है। विभाग ने विवि से फॉर्म जल्द भर कर देने को कहा है। इसमें तीन-चार शर्तें हैं। जिसमें विवि को एक लाख रुपए भी विभाग को देना होगा।




पटना यूनिवर्सिटी

कुलपति प्रो सिंह ने बताया कि विवि सभी शर्तों को मानने की स्थिति में है। डाक विभाग से आए फॉर्म को भरकर भेजने की जिम्मेदारी प्रतिकुलपति प्रो. डॉली सिन्हा की नेतृत्ववाली तीन सदस्यीय टीम को दी गई है।












Leave a Reply

Your email address will not be published.