पंजाब-हरियाणा में उठी जबरदस्त हिंसा दिल्ली तक पहुंची, ट्रेन व बस में लगाई आग

राष्ट्रीय खबरें

पंजाब-हरियाणा में जबरदस्त हिंसा के बाद दिल्ली में ट्रेन व बस में लगाई आग। दिल्ली पुलिस ने किसी भी उपद्रव से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। दिल्ली पुलिस ने सभी थाना इंचार्ज को अलर्ट किया है।

पंचकुला की विशेष सीबीआइ अदालत ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम रेप के मामले में दोषी करार दिया है। इसके बाद से ही पंजाब और हरियाणा में हिंसक प्रदर्शन शुरू हो गया है। वहीं, बाबा राम रहीम को दुष्कर्म केस में दोषी करार द‌िए जाने के बाद समर्थकों के ह‌िंसा की आग दिल्ली-एनसीआर तक पहुंच गई है।

देश की राजधानी दिल्ली के साथ-साथ मायापुरी, नंद नगरी, गोकुलपुरी, ख्याला और आनंद विहार इलाके में भी हिंसा की खबर है। दिल्ली में कई बसों व एक ट्रेन की कई बोगियों को अाग के हवाले करने की सूचना है। जानकारी मिली है कि नंद नगरी और गोकुलपुरी में दो बसों में आग लगा दी है।

खबर आ रही है कि दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल पर रीवा एक्सप्रेस के खाली रैक के दो कोच में आग लगाई गई है। आग लगने के कारण की पड़ताल हो रही है। वहीं, उपद्रवियों ने दिल्ली के जगजीवन राम अस्पताल के पास बसों को जलाकर राख कर दिया।




सूचना आ रही है कि गाजियाबाद के लोनी में भी एक बस फूंक दी गई है। फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम मौके पर मौजूद है। कानून व्यवस्था के मद्देनजर दिल्ली से होकर हरियाणा जाने वाली 74 बसें रोक दी गई हैं। इस बीच सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों से शांति की अपील की है।






इसमें कई लोगों की जान जाने की भी खबर है। हालांकि, ऐसे में दिल्ली में भी हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। पुलिस ने किसी भी उपद्रव से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर ली है।

वहीं, सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज दिल्ली बॉर्डर को सील कर दिया है, लेकिन दिल्ली के अशोक नगर इलाके में उपद्रवियों ने दो बसों को आग के हवाले कर दिया है। इससे वहां पर ट्रैफिक जाम लगा हुआ है।




सूत्रों की हवाले से खबर आ रही है कि पंचकूला में हिंसा के दौरान 10 लोग घायल, सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, पंचकूला में ही हिंसा के दौरान 3 लोगों की मौत की खबर है। कुछ मीडिया कर्मियों पर भी हमला हुआ है।

उपद्रवियों ने पंजाब में दो रेलवे स्टेशनों पर आग लगाई। इस बीच पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने डेरा समर्थकों से शांति की अपील की है।

– दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को आदेश दिया है कि लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर पर्याप्त कदम उठाएं।

– दुष्कर्म के दोषी डेरा प्रमुख के अनुयायियों के हंगामे के मद्देनज़र ग़ाज़ियाबाद की सीमाएं सील की गई हैं। एलआइयू सक्रिय है। वहीं, डीएम ने डेरा के राजनगर एक्सटेंशन स्थित आश्रम का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सतर्कता बरती जा रही है। अफ़वाह फैलाने वाले अराजकतत्वों पर भी कड़ी नजर है।




– दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद में एहतियातन धारा 144 लागू।
– दिल्ली में सात जगहों पर हिंसा की खबरें हैं।

-दिल्ली की दो डीटीसी बसों में आगजनी व तोड़फोड़।

-दिल्ली गोल चक्कर से सटे लोनी बॉर्डर इलाके में बस जलाने की सूचना है।
-राम रहीम मामले में ग़ाज़ियाबाद के लोनी में भी हिंसा की ख़बर है, एक गाड़ी में आग लगाने की सूचना है।

-फरीदाबाद में डेरा सच्चा सौदा के सीकरी गांव स्थित आश्रम पर कोई चहल पहल नहीं है यहां पुलिस का कड़ा पहरा है।

-दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगोें से शांति बनाए रखने की अपील की है।

-आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में आग लगाई गई है।




-आनंद विहार टर्मिनल पर रीवा एक्सप्रेस के खाली रैक के दो कोच में आग लगाई गई है। आग लगने के कारण की पड़ताल हो रही है।

– दिल्ली पुलिस ने सभी थाना इंचार्ज को किया अलर्ट।

-एक्सट्रा फ़ोर्स के साथ पूरी दिल्ली में करें पेट्रोलिंग।

– जरूरत के मुताबिक करे कार्रवाई।

– दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अपने सभी कार्यक्रम रद किए।




-मयूर विहार और साउथ एवेन्यू में था कार्यक्रम।

-दिल्ली में अलर्ट की वजह से पुलिस ने सुरक्षा देने में जताई परेशानी।

– दिल्ली में भाजपा कार्यालय की सुरक्षा बढ़ाई गई।

– सीआइएसएफ के डीजी ओपी सिंह का कहना है कि मेट्रो में सुरक्षा के मद्देनजर उन्होंने सभी अधिकारियों को अलर्ट किया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published.