कभी पटना के मौर्या होटल में करते थे काम, आज BOLLYWOOD से लेकर साउथ में बज रहा डंका !

प्रेरणादायक

गोपालगंज निवासी पंकज त्रिपाठी अपने अभिनय से लगातार सुर्ख़ियों में बने हुए हैं। न्यूटन के बाद अंगरेजी में कहते है और अब साउथ की फिल्म काला में वो इंस्पेक्टर के भूमिका में हैं। काला साउथ की फिल्म है जो कल रीलिज हुई है और इसके सुपरस्टार हैं रजनीकांत। रजनीकांत, नाना पाटेकर जैसे अहम अभिनेताओं के साथ पंकज भी इस फिल्म के मुख्य किरदार में हैं। पंकज इस फिल्म में एक बेईमान पुलिस अफसर की भूमिका में है। अपने किरदार के बारे में पंकज कहते हैं कि क्लाइमेक्स में भी मेरा अहम रोल था लेकिन फरहान अख्तर की फिल्म से डेट क्लैश होने की वजह से मेरा सीन शूट नही हो पाया जिसके कारन दिखाया गया कि मुझे सस्पेंड कर दिया गया है।


गोपालगंज के बेलसंड गाँव के रहनेवाले पंकज पटना के कालिदास रंगालय में लम्बे समय तक नाटकों में अपने अभिनय से लोगों का दिल जीतते रहे। विजय कुमार के साथ मंच नाट्य दल से जुडकर लम्बे समय तक उन्होंने थियेटर किया। फिर  पंकज एनएसडी  चले गये।गौरतलब हो कि पंकज पटना में मौर्या होटल में काम कर चुके है।कंकडबाग के रामकृष्ण द्वारिका कालेज के छात्र रह चुके हैं।आज भी पंकज जब पटना जाते हैं तो पंकज होटल में अपने साथ काम करनेवाले स्टाफ से  जरुर मिलते हैं।हाल ही में उन्हें फिल्म न्यूटन के लिए राष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित किया गया।न्यूटन में उनके काम को बेहद सराहा गया.


फिल्म रन में विजय राज के साथ कौआ बिरयानी वाले सीक्वेंस से पंकज चर्चा में आये थे। फिर ओमकारा में बिपासा के साथ जबा पे लागा लागा रे नमक इश्क्क का में उनका ठुमका खुव चला।..अपहरण ,शौर्य ,बारह  आना ,कुछेक फिल्म में छोटे किरदार।..टाटा टी का एड से वो काफी फेमस हुए।लम्बे समय के बाद उन्हें एक बेहतरीन काम मिला – गैंग आफ वासीपुर। इस फिल्म में उनके किरदार को खूब सराह गया.जिसके बाद वो लाइम लाईट में आ गये। पिछले दो सालों में उन्हें  तरह तरह के किरदार मको जीन का मौक़ा मिल रहा  है और लोगो को उनका काम पसंद भी आ रहा है।मशान, अनारकली आफ आरा, न्यूटन के बाद अंग्रेजी में कहते है और अब रजनीकांत के साथ काला।

 

बीच बीच में जब उन्हें समय मिलता है तो वो सीरियल में भी काम करते हैं।बाहुबली के बाद लम्बे समय तक वो छोटे पर्दे से दूर रहे। फिर सरोजिनी धारावाहिक में उनके काम को घर घर पसंद किया जाने लगा।वो कहते हैं कि माध्यम कोई हो रोल पावरफुल होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *