नीतीश कैबिनेट विस्तार में इन जिलों की लग सकती है लॉटरी

राजनीति

पटना: बिहार में लंबे वक्त से टल रहे कैबिनेट का विस्तार इस हफ्ते कभी भी हो सकता है. बताया जा रहा है कि नीतीश मंत्रिमंडल विस्तार में करीब 20 नए मंत्री शपथ लेंगे. हालांकि इनमें जेडीयू और बीजेपी (BJP) कोटे से कितने लोग शामिल होंगे? यह तय नहीं है. वहीं नीतीश कुमार कैबिनेट विस्तार को लेकर अटकलों का दौर शुरू हो गया है. नीतीश मंत्रिमंडल में चेहरे और मंत्रियों के नाम पर भी चर्चा शुरू हो गई है. बताया जा रहा है कि दोनों दल इस बार जीते हुए क्षेत्रों को तवज्जों देने के मूड में है.

मिली जानकारी के मुताबिक बिहार में कैबिनेट विस्तार (Nitish cabinet vistar) को लेकर एक्सरसाइज शुरु हो गया है. बताया जा रहा है कि नए कैबिनेट विस्तार में बिहार मिथिलांचल, चंपारण और सीमांचल के क्षेत्रों को अधिक तरजीह मिलेगा. यानी इन इलाकों से आने वाले नेताओं को मंत्री बनाया जा सकता है.

इन जिलों की लग सकती है लॉटरी– नीतीश कुमार (Nitish kumar) के नए कैबिनेट विस्तार में मिथिलांचल क्षेत्र के मधुबनी (Madhubani), दरभंगा (Darbhanga) और समस्तीपुर (Samastipur) को उचित प्रतिनिधित्व मिल सकता है. वहीं चंपारण के मोतिहारी (motihari) जिले से भी नए मंत्री बनाए जा सकते हैं, जबकि सीमांचल को भी उचित प्रतिनिधत्व मिल सकता है.

कुल 36 मंत्री- नीतीश कुमार की कैबिनेट में कुल 36 मंत्री हो सकते हैं, जिसमें से 14 मंत्री वर्तमान में हैं और 22 नए मंत्री बनाए जा सकते हैं. बताया जा रहा है कि कैबिनेट में 2-3 पद खाली रखा जाएगा. हालांकि इस बार इसकी संभावना कम दिख रही है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *