नालंदा जिले में टूटने लगा है बालू माफ़ियायों का तिलस्म, एसपी के मिशन कासो के एक्शन ने उखाड़े पांव

खबरें बिहार की

बिहारशरीफ। कुछ दिन पहले की बात है। बार-बार खनन की शिकायतों से आजिज आए नालंदा के युवा पुलिस कप्तान कुमार आशीष जब खुद लाव-लश्कर के साथ ऑपेरशन कासो के तहत ताबड़तोड़ कार्रवाई कर उन्होंने दशको से चले आ रहे बालू माफ़ियायों का तिलस्म तोड़ दिया।आज यही बजह है कि लगातार चल रहे इस अभियान से बालू माफ़ियायों की छाती फूलने लगी है।एसपी समय समय पर अपने मातहतों और पुलिस अधिकारियो से इन बालू माफियाओं को नेस्तनाबूत करने की निर्देश जारी करते रहे हैं। आज भी वही हुआ।

 

नालंदा के पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष के निर्देशन में चलाये गये विशेष अभियान के तहत 17 वाहनों को जब्त किया गया। सभी वाहनों पर ओवरलोड बालू लदा हुआ था। पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने बताया कि करीब 3 बजे से यह अभियान बिहारशरीफ शहरी क्षेत्र एवं पटना रांची एनएच 31 पर चलाया गया। अवैध बालू उत्खनन मामलों को लक्ष्य करके वाहनों की सधन जांच की गयी जिसमें 14 ओवरलोड ट्रक और 3 ओवरलोड टै्रक्टर को जब्त किया गया।

छापेमारी दल में अपर पुलिस अधीक्षक अभियान सत्य प्रकाश सिंह, बिहार थानाध्यक्ष उदय कुमार, दीपनगर थानाध्यक्ष मो शुजाउद्दीन, पावापुरी थानाध्यक्ष एवं विशेष कार्य बल के पुलिस अवर निरीक्षक मो अफसर हुसैन के अलावा 30 जवान एवं सशस्त्र बल शामिल थें।


पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जब्त किये गये वाहनों से संबंध में अलग से आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जा रही है। जिले में अवैध बालू उत्खनन एवं बालू माफियाओं के विरूद्ध आगे भी इस प्रकार की निरोधात्मक कार्रवाई जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.