देश के अगले राष्ट्रपति होंगे बिहार से बीजेपी के राज्यसभा सांसद डॉ सीपी ठाकुर ?

खबरें बिहार की

राष्ट्रपति चुनाव के दिन जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, सरगर्मियां तेज हो रही हैं।

भाजपा सूत्रों के दावा पर भरोसा करें तो एनडीए कैंप के पास इस चुनाव के लिए 54 प्रतिशत वोट मौजूद हैं। तेलंगाना राष्ट्र समिति केंद्र सरकार के समर्थन में वोट कर सकती है।

जहां तक उम्मीदवारों की घोषणा करने की बात है तो भाजपा और सरकार में 16 जून के बाद इसपर चर्चा शुरू होगी। विपक्ष सर्वसम्मति का राष्ट्रपति उम्मीदवार उतारने को लेकर सरकार पर दबाव बना रहा है।

वहीं, लगातार यह दावा भी किया जा रहा है कि मनपसंद उम्मीदवार नहीं आया तो विपक्ष का संयुक्त उम्मीदवार भी उतरेगा। ऐसे में अभी स्थिति पूरी तरह से साफ नहीं है।

भाजपा सूत्रों के अनुसार, पार्टी को कोई जल्दबाजी नहीं है। 15 जून तक भाजपा नेतृत्व मोदी सरकार के तीन साल के प्रचार-प्रसार में जुटा है। इस बीच प्रधानमंत्री खुद भी विदेश दौरे पर हैं।

सरकार कुछ नामों पर गौर कर रही है और तय उम्मीदवार का नाम सही वक्त पर घोषणा कर चौंकाया जा सकता है। वैसे एक बड़ी खबर सामने आ रही है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और बिहार से भाजपा के राज्यसभा सांसद डॉ सीपी ठाकुर को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया जा सकता है। ध्यान देंने योग्य है कि भाजपा सांसद डॉ सीपी ठाकुर ने अपने को राष्ट्रपति पद के लिए सुयोग्य उम्मीदवार भी बताया है।

उन्होंने कहा कि यदि पार्टी उनके नाम पर विचार करे तो वह इस पद के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी इस संबंध में फैसला लेती है तो वह इसे निभायेंगे। सीपी ठाकुर वर्तमान में भाजपा के राज्यसभा सदस्य हैं। वे अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में केंद्रीय मंत्री और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.