दुर्गा पूजा स्पेशल- 1400 पुलिसवाले और 346 मजिस्ट्रेट करेंगे आपकी सुरक्षा, अब मेला घूमिए बिना टेंशन

आस्था

नवरात्र को लेकर चारों ओर भक्तिमय माहौल है। बाजार में लगातार भीड़ बढ़ रही है। इस मौके पर वैशाली जिला प्रशासन ने आम-अवाम की सुरक्षा के लिए व्यापक प्रबंध किए हैं।

सैकड़ों जवान को अलग-अलग जगहों पर तैनात किया जाएगा। सभी थाना क्षेत्रों में सक्रियता के साथ गश्ती करने का निर्देश दिया गया है।

मेला के दौरान कही भी असामाजिक तत्वों को देखते ही गिरफ्तार करने का भी आदेश जारी किया गया।

प्रशासन की ओर से मेला में आने वाली महिलाओं एवं युवतियों के लिए अलग से विशेष सुरक्षा की व्यवस्था होगी। शहर के सभी मार्ग पर पुलिस बल की तैनाती होने लगी है।

पुलिस के अलावा पारा मिलिट्री फोर्स एसएसबी एवं सैप के जवानों को हाजीपुर लाया गया है। अगले चार से पांच दिनों तक शहर में सुरक्षा के लिए सभी को तैनात कर दिया जाएगा।

साथ ही मेला में उमड़ने वाली अप्रत्याशित भीड़ को काबू करने के लिए यातायात की परिचालन सुचारू रूप से कराने के लिए वन वे की व्यवस्था की जाएगी।

मालवाहक एवं अन्य बड़े वाहनों को शहर में आने पर रोक लगा दी गई है।

शहर में दर्जनों जगहों पर पुलिस पिकेट बनाया गया है। जहां मेला अवधि तक पुलिस की तैनाती होगी।

नगर क्षेत्र के अस्पताल रोड, गांधी चौक, राजेंद्र चौक, सुभाष चौक, पासवान चौक, यादव चौक, रामबालक चौक, बागमली, अंजानपीर, स्टेशन चौक, जढ़ुआ, अनवरपुर, रामशीष चौक, नखास चौक, पुरानी गंडक रोड, मस्जिद चौक सहित अन्य मुख्य स्थानों पर पुलिस पिकेट बनाया जाएगा।

हाजीपुर रेलवे जंक्शन पर जीआरपी थाना के जवानों ने सुरक्षा की कमान संभाल रखी है। सभी जवानों को अलग-अलग समय में तैनात किया गया है।

हालांकि रेलवे पुलिस के अलावे यहां अन्य कंपनी के जवानों को भी तैनात करने की जानकारी दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.