दिल्ली रेलवे स्टेशन पर लालू समर्थकों का हंगामा, लालू को रांची भेजे जाने पर बवाल

खबरें बिहार की

अभी अभी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि लालू यादव रांची जाने के लिए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंच गए है। उनको राजधानी एक्सप्रेस से रांची ले जाया जाएगा। उधर लालू के पहुंचने से पहले राजद कार्यकर्ताओं ने स्टेशन पर जमकर बवाल काटा। इन लोगों ने आरोप लगाया है कि लालू की तबियत खराब होने के बाद भी उन्हें एम्स से जबरन भेजा जा रहा है।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के प्रशासन ने आज कहा कि मेडिकल बोर्ड की सलाह पर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद को एम्स से रांची मेडिकल कॉलेज भेजा जा रहा है और वह अब यात्रा करने के लिए फिट हैं। दूसरी तरफ, लालू ने एम्स निदेशक को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि रांची मेडिकल कॉलेज में किडनी के उपचार की समुचित व्यवस्था नहीं है इसलिए उनको वहां नहीं भेजा जाए।

पत्र में लालू ने कहा है कि अगर मुझे एम्स से रांची मेडिकल कॉलेज भेजा जाता है और इससे मेरे जीवन पर कोई खतर पैदा होता है तो इसकी पूरी जवाबदेही आप लोगों की होगी।

एम्स के एक प्रवक्ता ने बताया कि आयुर्विज्ञान संस्थान में उपचार से लालू की सेहत में काफी सुधार हुआ है और वह अब यात्रा कर सकते हैं। प्रवक्ता ने कहा कि उनकी सेहत में बहुत सुधार हुआ है और उनके उपचार के लिए गठित मेडिकल बोर्ड की सलाह पर उन्हें लंबे समय तक चलने वाले उपचार के लिए रांची मेडिकल कॉलेज भेजा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि उनकी हालत स्थिर है और वह यात्रा करने के लिए फिट हैं। लालू को किडनी और स्वास्थ्य संबंधी दूसरी समस्याएं हैं। कुछ दिनों पहले ही उनको एम्स में भर्ती कराया गया था। उधर, राजद प्रवक्ता मनोज झा ने लालू को वापसी रांची भेजने के एम्स प्रशासन के फैसले के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने मीडिया से कहा कि जब लोग राजनीतिक लड़ाई नहीं जीत पाए तो अब स्वास्थ्य से खिलवाड़ का हथकंडा अपना रहे हैं। हम सभी को राजद प्रमुख के स्वास्थ्य की चिंता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.