बिहार से दहेज प्रथा को मिटाना है- छात्र जदयू ने लिया प्रण

खबरें बिहार की

11 अक्टूबर को छात्र जदयू द्वारा पटना में आहूत दहेज विरोधी दौड़ प्रतियोगिता की सफलता को लेकर पथ निर्माण के निरीक्षण भवन में बुधवार को जिला छात्र जदयू का सम्मेलन जिलाध्यक्ष प्रमोद मंडल की अध्यक्षता में संपन्न हुआ।

इसमें उपस्थित छात्र जदयू के कार्यकर्ताओं ने दहेज को जड़ से मिटाने का संकल्प लिया। सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष श्याम पटेल ने अधिक से अधिक युवाओं को लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर दहेज विरोध दौड़ प्रतियोगिता में शामिल होने का न्यौता दिया।

उन्होंने कहा कि इसमें सफल होने वाले छात्रों को ईनाम भी दिया जायेगा। जेपी गोलंबर से मीलर हाई स्कूल तक एक दौड़ प्रतियोगिता से समाज को दहेज रूपी कलंक से बचाने का हुंकार भरेंगे।साथ ही उन्होंने छात्रों को शपथ दिलाई कि ना दहेज लेंगे और ना दहेज देंगे, जो भी देहज लेगा उसकी शादी का बहिष्कार करेंगे।









उन्होंने कहा कि सुपौल से कम से कम इस दौड़ में भाग लें। ‘दौड़ तो एक बहाना है, हमें दहेजप्रथा को मिटाना है का नारा भी लगाया। श्री पटेल ने छात्रों से कहा कि मुख्यमंत्री के सपनों को सच बनाना है। इसके लिए गांव-गांव में जन-जन तक लोगों को जागरूक करें।









मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष राधेश्याम, प्रदेश महासचिव अभय प्रताप सिंह,, अमित आनंद, देवेन्द्र पटेल, ओमप्रकाश यादव, खुर्शीद आलम, प्रवीण कुमार पप्पू, प्रदीप साह, मितन यादव, अमर विराजी, नरेश यादव, विभाष यादव, रंजीत, माधव मंडल, नितेश सिंह, राजेश, राजकुमार, राहुल, अंदल, राजा, विकास, विनोद यादव, रूपेश कामत, गणेश साह आदि थे।













Leave a Reply

Your email address will not be published.