दरभंगा में मिली 75 किलो की मछली को देखने के लिए लगी भीड़

खबरें बिहार की

बिहार के दरभंगा जिले से एक 75 किलों की मछली बरामद की गई है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर में दावा किया जा रहा है कि यह मछली नेहरा गांव की पोखर से बरामद की गई है। हांलाकि इस बात की पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है। उधर सोशल मीडिया पर लोग तेजी से इस फोटो को वायरल कर रहे हैं।

कुछ दिन पहले मधुबनी जिला के मधेपुर प्रखंड की नदियों में उफान आने का सिलसिला शुरू होते ही रंग बिरंगी मछलियों का आना भी शुरू हो गया है। रविवार को बसीपट्टी के राम नारायण सिंह कोसी नदी से 45 किलो की कतला (भाकुर) मछली पकड़ने में कामयाब हुए।

मछली को नदी से बाहर निकालते ही आसपास के लोग वहां देखने के लिए उमड़ पड़े। मछली के पेट से करीब 12 किलो के अंडा भी निकला है। बरसात का मौसम शुरू होते ही नेपाल से आनेवाली कोसी में बड़ी-बड़ी मछलियों का आना शुरू हो जाता है।

इससे पहले सुपौल -सराय गढ़ भपटियाही थाना क्षेत्र के कोशी नदी में मिली 84 किलो की मछली लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बन गया है बताया जाता है कि मछली मारने वाले लोगों ने देर रात इस मछली को जाल में फसाया है ,बघायर नामक 84 किलो की मछली जैसे ही मछली वाले ने बाजार लाया देखने वालों की हुजूम उमड़ पड़ी।

gandak river route

मछली वाले ने बताया कि उसने अपने जिंदगी में इससे बड़ी मछली नहीं देखी मछली फ़साना तो दूर की बात है फिलहाल इस मछली को खरीदने के लिए पहले से लोग बुकिंग सुरु कर दिया है ।बेचने वाले ने बताया कि 200 रुपये प्रति किलो इस मछली को बेचना है खरीदार भी तैयार है लिहाजा कोई दिक्कत नहीं है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.