तेजप्रताप की शादी में नहीं होगी ये रस्म…

खबरें बिहार की

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद का पूरा परिवार इन दिनों पूर्व मंत्री और परिवार के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी की तैयारियों में जुटा है। लालू के बेटे-बेटियां इस शादी का निमंत्रण पत्र खुद ही गणमान्य लोगों को जाकर दे रहे हैं और उनसे शादी समारोह में शामिल होने का अनुरोध कर रहे हैं।

कई गणमान्य लोगों ने समारोह में शामिल होने पर रजामंदी भी जाहिर की है मगर दूल्हे तेजप्रताप के विवाह में पिता लालू पहुंच पाएंगे या नहीं, इसको लेकर अभी संशय बरकरार है। शादी के दिन सभी पारंपरिक रस्में भी होंगी पर समधी मिलन की रस्म पर सस्पेंस बना हुआ है क्योंकि इसके लिए लड़की के पिता तो होंगे पर लड़के के पिता लालू यादव शायद वहां न हों। हालांकि, उनकी जगह मामा, चाचा या मौसा इस रस्म को पूरा कर सकते हैं।

आज (04 मई को) वकीलों की हड़ताल की वजह से झारखंड हाईकोर्ट में लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई नहीं हो सकी। अब 11 मई को इस पर सुनवाई होगी।

इससे पहले दो बार उनकी जमानत याचिका खारिज हो चुकी है। लालू बेटे की शादी के लिए पैरोल लेने से भी इनकार कर चुके हैं। यानी उन्हें जमानत मिलती है, तभी लालू अपने बड़े बेटे की शादी में शामिल हो पाएंगे।

तेजप्रताप की बहन रागिनी और राजलक्ष्मी ने गुरुवार को कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से दिल्ली स्थित उनके आवास पर मुलाकात कर उन्हें निमंत्रण पत्र दिया था और अपने भाई की शादी में आने का अनुरोध किया था।

तेजप्रताप का विवाह 12 मई को राजद नेता और पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की पुत्री ऐश्वर्या राय से पटना में होगी। ऐश्वर्या के दादा दारोगा प्रसाद राय बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.