ट्रेन

बख्तियारपुर-राजगीर ट्रैक पर दौड़ेंगी 24 कोच वाली इलेक्ट्रिक ट्रेन

कही-सुनी

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने वीडियो लिंक के माध्यम से गया, रेणुकुट, बख्तियारपुर एवं बिहटा स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का शुभारंभ किया। बताते चलें कि बख्तियारपुर राजगीर रेलखंड के विद्युतीकरण का कार्य पूरा कर लिया गया। इस रेलखंड पर इलेक्टिक इंजन से ट्रेन का परिचालन शुरू हो जाएगा।

इसके साथ ही मेरलग्राम रेणुकुट रेलखंड के विद्युतीकरण का शुभारंभ किया गया। मौके पर बिहटा में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए मंडल रेल प्रबंधक आरके झा ने कहा कि यहां प्लेटफार्म संख्या एक और दो का विस्तार किया गया है। अब यहां 24 कोच वाली ट्रेनों के रैक को प्लेटफार्म पर खड़ा किया जा सकता है।

ट्रेन




इसके साथ ही सकरुलेटिंग एरिया का विस्तार हुआ है। आने वाले दिनों में बिहटा एक महत्वपूर्ण स्टेशन बनकर उभरेगा। बख्तियारपुर स्टेशन पर सांसद कौशलेन्द्र कुमार, मंत्री श्रवण कुमार, विधायक रणविजय सिंह, डॉ.सुनील कुमार एवं रवि ज्योति के साथ ही तमाम रेल अधिकारी मौजूद थे।

इस मौके पर गया जंक्शन पर भी समारोह का आयोजन किया गया। गया में रेलवे बाइपास का लोकार्पण किया गया। इसके बन जाने से बहुत सी लंबी दूरी की ट्रेनों को सीधे बाइपास से होकर मुगलसराय अथवा गोमो की ओर मोड़ दिया जाएगा। इससे गया जंक्शन का लोड काफी कम हो जाएगा।




समारोह में सांसद हरि मांझी, विधान पार्षद कृष्ण कुमार, महापौर वीरेन्द्र कुमार, डीआरएम किशोर कुमार समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

ट्रेन




ट्रेन




ट्रेन







Leave a Reply

Your email address will not be published.