टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया को पछाड़ दक्षिण अफ्रीका की बराबरी की !

कही-सुनी

भारतीय क्रिकेट टीम ने आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे और अंतिम टी-20 मैच में 4 विकेट पर 213 रन बनाए। भारत को इस विशाल स्‍कोर तक पहुंचाने में ओपनर केएल राहुल, सुरेश रैना और हार्दिक पांडया ने अहम भूमिका निभाई।

 

टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने इस दौरान एक ऐसा रिकॉर्ड कायम किया जिससे उसकी गिनती दक्षिण अफ्रीका और ऑस्‍ट्रेलिया जैसी मजबूत टीमों में होने लगी। भारतीय टीम टी-20 में 200 या उससे अधिक रन 11वीं बार बनाई है।

इससे पहले यह रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के नाम था जिसने 11 बार टी-20 में 200 या इससे अधिक रन बनाया है। अब भारतीय टीम और दक्षिण अफ्रीका की टीम संयुक्‍त रूप से शीर्ष पर पहुंच गई हैं।

इस लिस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया दूसरे जबकि इंग्‍लैंड और श्रीलंका तीसरे नंबर पर हैं। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 10 बार जबकि इंग्‍लैंड और श्रीलंका की टीमें 7-7 बार इस जादुई आंकड़े को पार कर चुकी हैं।

दूसरे टी-20 में ओपनर केएल राहुल ने 36 गेंदों पर 70 रन की पारी खेली जबकि सुरेश रैना ने 45 गेंदों पर 69 रन बनाए। राहुल ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान 3 चौके और 6 छक्‍के लगाए जबकि रैना ने 5 चौके और 3 छक्‍का लगाया। केएल राहुल की बैटिंग लाजवाब रही.

हार्दिक पांडया ने आखिर में 9 गेंदों पर नाबाद 32 रन ठोक डाले। उन्‍होंने 1 चौका और 4 छक्‍के लगाए। भारत ने मौजूदा सीरीज के पहले मैच में 208 रन बनाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.