फिलीपींस की राजधानी मनीला के पास ज्वालामुखी फटने से अफरा-तफरी का माहौल है. राख और धुआं निकलने के चलते इलाके में अलर्ट घोषित कर दिया गया है. लोगों वो वहां से निकाला जा रहा है, लेकिन इन सबसे बेपरवाह एक जोड़े ने यहां शादी कर हर किसी को हैरान कर दिया. सोशल मीडिया पर इनकी तस्वीर वायरल हो रही है.

फिलीपींस की रहने वाली मपगलद और कैट वैलफ्लोर की ये शादी रविवार को हुई. शादी की तस्वीरें देखकर आप चौंक जाएंगे. तस्वीरों में देखा जा सकता है कि पीछे धुएं का गुबार और आग की लपटें हैं, लेकिन शादी के बंधन में बंध रहे जोड़े के चेहरे पर जरा भी डर का भाव नहीं था. शादी में आए गेस्ट भी काफी खुश थे और ज्वालामुखी से बेपरवाह दिख रहे थे.

सीएनएन से बातचीत करते हुए पति-पत्नी ने कहा कि उन्हें इस खतरनाक ज्वालामुखी के बारे में पता था. वो थोड़े नर्वस भी थे उन्हें चेतावनी के बारे में भी पता था. लेकिन इसके बावजूद इन दोनों ने शादी करने का फैसला किया.

ज्वालामुखी के पास करीब एक किलोमीटर ऊंची राख की दीवार दिखाई दे रही है और आसपास झटके महसूस किए जा रहे हैं. बता दें कि जनवरी 2018 में माउंट मेयन से निकली लाखों टन राख और लावा की वजह से हजारों लोगों को विस्थापित होना पड़ा था

सरकार के भूकंप विशेषज्ञों ने पाया है कि लावा ताल ज्वालामुखी की ओर आ रहा है. मनीला से 65 किलोमीटर दूर दक्षिण में स्थित ये देश का सबसे सक्रिय ज्वालामुखी है और आखिरी बार 1977 में इसमें विस्फोट हुआ था.

Source – News18

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here