जहानाबाद : शिक्षा बदलो ,सरकार बदलो पर जाप की बैठक संपन्न ,9 अगस्त को छात्र रैली का होगा आयोजन

बिहारी जुनून

आज जन अधिकार छात्र परिषद् कि एक बैठक कि गई इसकी अध्यक्षता जहानाबाद जिलाध्यक्ष विकास कुमार यादव के नेतृत्व में किया गया । इसमें प्रदेश से चलकर आएं छात्र प्रदेश महासचिव सह मगध प्रमण्डल प्रभारी विजय कुमार ऊर्फ गोलू यादव एवं दिपक यादव का भव्य स्वागत किया गया।

फिर इनके नेतृत्व में पटना में 9 अगस्त को होने वाले शिक्षा बदलो सरकार बदलो पर विशेष बैठक कर मगध में अहम फैसले लिए गए एवं मगध प्रमण्डल से विशाल छात्र रैली का आगाज किया जाएगा।

इस बैठक में शिक्षा से जुडी सभी समस्याएं को आंकलन कर छात्र-छात्राओं के हित में सभी विश्वविद्यालय, कॉलेजों, हाई स्कूलों, मध्य एवं प्राथमिक विद्यालयों का निरीक्षण कर तमाम मुद्दों पर विचार कर समस्याएं का निदान के लिए सतत प्रयास किए जाएगें ।

आज बिहार में जिस तरीके से छात्र-छात्राओं के भविष्य के साथ बिहार सरकार खिलवाड़ कर रही है उसके खिलाफ जन अधिकार छात्र परिषद् लगातार सड़क से लेकर सदन तथा विधानसभा धेराव तक करती रही है और बिहार सरकार के द्वारा छात्र-छात्राओं पर लगातार पानी, लाठी-डंडों और गोलियों को चलाकर भगाया जाता है आखिर कब तक बिहार सरकार छात्र-छात्राओं के साथ नाइंसाफी करती रहेगी ।

बिहार में लगातार परीक्षाओं का पेपर लिंक होना,परीक्षाओं में लगातार छात्र-छात्राओं के परीक्षाफल में हेर फेर, संभावना से ज्यादा फेल करना, छात्र हितो का हनन किया जाना अब जन अधिकार छात्र परिषद् बर्दाश्त नहीं करेगी।

बिहार सरकार के भ्रष्ट नितियों के खिलाफ अब आर पार कि लडाई लडेगी और छात्र-छात्राओं के अपने अधिकार दिला कर रहेगी। मुख्यमंत्री नितिश कुमार के द्वारा आज भाजपा के साथ आते हि बिहार के गरीब, मेघावी छात्र-छात्राओं के आवाज को दबाकर जेल डालने का काम कर रही है जिससे प्रतित होता है कि सरकार छात्र-छात्राओं के समक्ष अपनी नाकामयाबी छुपाने के लिए नतमस्तक हो चुकी है।

अब हमें यही लगता है कि बिहार का नेतृत्व अब जन अधिकार पार्टी हि कर सकती है और देश में बिहार का नाम सर्वश्रेष्ठ के कगार पर ला सकती है और इस सरकार में मेघावी छात्र-छात्राओं अपनी अधिकार के साथ सर उठाकर जी सकते हैं और रोजगार परक शिक्षा पाकर अपनी सुखमय जिवन कि कल्पना कर सकते हैं । इस दौरान जहानाबाद में सैकड़ों छात्र जन अधिकार छात्र परिषद् का सदस्यता ग्रहण किए। इस मौके पर औरंगाबाद जिलाध्यक्ष बिजेंद्र कुमार यादव, नगर अध्यक्ष भास्कर पाण्डेय, छात्र नेता बसंत कुमार आदि लोग मौजूद थें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *