भारतीय रेलवे की महत्वाकांक्षी हाई स्पीड रेलगाड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस का दिल्ली से कटरा के बीच ट्रायल सोमवार को शुरू हो गया। यह रेलगाड़ी आठ घंटे के भीतर दिल्ली से कटरा का सफर तय करेगी, जबकि पहले इस सफर में 12 घंटे का समय लगता था।

रेलवे बोर्ड द्वारा जारी आदेश के तहत 22 जुलाई यानी सोमवार को वंदे भारत एक्सप्रेस दिल्ली रेलवे स्टेशन से सुबह छह बजे रवाना हुई। सुबह 08:10 बजे यह रेलगाड़ी अंबाला रेलवे स्टेशन पहुंची और दो मिनट रुकने के बाद लुधियाना के लिए रवाना होगी। लुधियाना रेलवे स्टेशन पर यह गाड़ी 09:19 बजे पहुंची और दो मिनट ठहरने के बाद 09:21 बजे रवाना हुई। जम्मू रेलवे स्टेशन पर दोपहर 12:38 बजे पहुंचेगी और दो मिनट पर रुकने के बाद 12:40 बजे कटरा रेलवे स्टेशन के लिए रवाना हो जाएगी और दो बजे कटरा पहुंचेगी।

इसी तरह वापसी में यह रेलगाड़ी सोमवार दोपहर 3:00 बजे कटरा से दिल्ली के लिए रवाना होगी। शाम 4:13 बजे जम्मू रेलवे स्टेशन पहुंचेगी और 4:15 बजे रवाना हो जाएगी। रात 7:32 पर यह रेलगाड़ी लुधियाना रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। रात को लुधियाना रेलवे स्टेशन पर ठहरने के बाद अगले दिन मंगलवार यानी 23 जुलाई की सुबह 11:00 लुधियाना रेलवे स्टेशन से दिल्ली के लिए चलेगी।

दोपहर 12:14 बजे अंबाला रेलवे स्टेशन पर पहुंच कर दो मिनट के बाद 12:16 बजे दिल्ली के लिए रवाना होगी। दोपहर 14:26 दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। ट्रायल सफल होने के बाद ही इस रेलगाड़ी को चलाने के बारे में अंतिम फैसला लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here