16 साल की उम्र, ऋषि कपूर और शाहरुख खान जैसे सितरों के साथ रोमांस, 90 की दशक की शुरुआत में दिव्या भारती ने सिनेमा की दुनिया में कदम रखा और चंद सालों में ही सभी को अपना दीवाना बना दिया. मगर किसे पता था कि उनकी ये दीवानगी ज्यादा समय तक नहीं चलने वाली है. दिव्या भरती के करियर ने अभी उड़ान भरी ही थी कि उनके जीवन में पूर्णविराम लग गया और एक जगमगाता हुआ भविष्य धुंधली याद बन कर रह गया. दिव्या भारती के निधन की खबर से सारा देश शॉक हो गया और उनके प्रशंसकों का दिल टूट गया.

दिव्या भारती के चाहने वालों की कमी नहीं थी. कमी आज भी नहीं है पर इंडस्ट्री को इस दिग्गज अभिनेत्री की कमी जरूर खलती है. दिव्या की शख्सियत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि महज तीन साल के अंदर वे इंडस्ट्री की एक बड़ी एक्ट्रेस बन गई थीं. उनकी तुलना माधुरी दीक्षित, श्रीदेवी जैसी एक्ट्रेस से की जाने लगी थी. चाहें डांस हो या फिर जज्बात से भरी एक्टिंग या हो अदाओं का जादू, दिव्या भारती ने कम समय में ही अपना अलग मुकाम हासिल किया.

कुछ लोगों को लगता था दिव्या की मौत के पीछे है षड्यंत्र

दिव्या भरती का जन्म 25 फरवरी 1974 को हुआ था. 5 अप्रैल, 1993 को फ्लैट की खिड़की से फिसलकर गिरने से दिव्या की रहस्यमयी मौत हो गई थी. जानकारी के अनुसार दिव्या की मौत मुम्बई के वर्सोवा इलाके में एक पांच मंजिला बिल्डिंग से गिरने की वजह से हुई थी. इस दौरान कुछ लोगों ने इसे आत्महत्या भी बताया था जबकि कुछ लोगों को इस मौत के पीछ एक षड्यंत्र नजर आ रहा था. मुंबई पुलिस ने भी इस केस की फाइल को 1998 में बन्द कर दिया.

रिपोर्ट्स की मानें तो जिस रात यह घटना घटी, उसी दिन दिव्या ने अपने लिए एक फ्लैट खरीदा था. 5 अप्रैल को हैदराबाद में दिव्या की फिल्म की शूटिंग होनी थी, लेकिन फ्लैट खरीदने की वजह से दिव्या ने अपनी शूटिंग कैंसिल कर दी और अगले दिन की तारीख दे दी.

रिपोर्ट के मुताबिक उस दिन दिव्या डिजाइनर नीता लुल्ला और उनके पति के साथ अपने वर्सोवा वाले फ्लैट पर मुलाकात करने वाली थीं.

SOURCE – AAZ TAK

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here