फ्लाइट में उड़ना मतलब पूरी दुनिया से कनेक्शन टूट जाना. आप इस दौरान कोई कॉल नहीं कर सकते और न ही दोस्तों से चैटिंग. ऑनलाइन मूवी और सोशल मीडिया तो आप भूल ही जाइए. लेकिन अब ये सभी बातें पुरानी होने वाली है. अब आप 30,000 फीट की उंचाई में भी आप अपने दोस्तों यारों से कनेक्ट रहेंगे. सुनने में यकीन नहीं होता है लेकिन अब ये सच होने वाला है.

विस्तारा शुरू करेगी इन-फ्लाइट WiFi
टाटा-सिंगापुर एयरलाइंस की कंपनी विस्तारा भारत में इन-फ्लाइट WiFi सेवा शुरू करने वाली है. कंपनी का कहना है कि अप्रेल महीने से यात्रियों को इन-फ्लाइट WiFi सेवा मिलनी शुरू हो जाएगी. फ्लाइट में सीट-बेल्ट खोलने के अनाउंसमेंट के बाद यात्री अपने मोबाइट से 30,000 फीट की उंचाई में भी फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम का मजा ले सकेंगे. साथ ही यात्री वीडियो और इंटरनेट कॉलिंग कर सकते हैं.

सेवा के लिए देना हो सकता है शुल्क
विस्तारा अधिकारियों का कहना है कि इन-फ्लाइट WiFi की शुरुआत अंतरराष्ट्रीय रूट्स से हो सकती है. कंपनी अपने बोईंग 787 ड्रीमलाइनर विमानों में इसकी तैयारियां कर चुकी है. कंपनी ने अभी तक इसके लिए चार्ज किए जाने वाले शुल्क पर फैसला नहीं किया है. लेकिन जल्द इस पर निर्णय ले लिया जाएगा.

कई अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस में है ये सेवा पहले से उपलब्ध
बताते चलें कि एतिहाद और एमिरैट्स जैसे अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस पिछले दस सालों से इन-फ्लाइट WiFi सेवा उपलब्ध करा रहे हैं. लोग इन फ्लाइटों में ऑनलाइन कन्टेंट का मजा लेते रहे हैं. विस्तारा देश की पहली एयरलाइन होगी जो फ्लाइट के भीतर WiFi सेवा देगी.

SOURCE – ZEE NEWS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here