बॉलीवुड के एकलौते सुपरहीरो, ग्रीक गॉड ऑफ बॉलीवुड और 2019 में एशिया के सबसे सेक्सी पुरुष के खिताब से नवाजे जाने वाले सुपरस्टार ऋतिक रोशन के दीवानों के लिए आज का दिन किसी त्यौहार से कम नहीं. ऋतिक रोशन का आज 46वां जन्मदिन है. यह तो हम सब जानते हैं कि ऋतिक रोशन एक जबरदस्त एनर्जेटिक स्टार हैं. लेकिन उनके जीवन की कई बातें ऐसी भी हैं जो उनके फैंस से छिपी हुई हैं. तो आइए आज उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं कि ऋतिक रोशन किसके फैन हैं, उनका पूरा नाम क्या है और ऐसी ही कुछ इंट्रेस्टिंग बातें…

ये है पूरा नाम
ऋतिक रोशन का पूरा नाम ऋतिक राकेश नागरथ है. राकेश रोशन उनके उनके पिता का नाम है जो एक मशहूर फिल्म मेकर हैं. वहीं उनके दादाजी का नाम रोशन लाल नागरथ था. जो बॉलीवुड के जाने माने म्यूजिक डायरेक्टर थे. हालांकि ऋतिक का एक और नाम है जिसे सुनकर आपको हंसी आ सकती है, जी हां! ऋतिक को बचपन से प्यार से डुग्गू बुलाया जाता है.

चाइल्ड आर्टिस्ट बनकर किया था डेब्यू
क्या आप जानते हैं कि ऋतिक रोशन ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट बॉलीवुड में डेब्यू किया था. वह ‘आशा’, ‘भगवान दादा’, ‘आपके दीवाने’ फिल्मों में बच्चों के किरदार निभा चुके हैं.

ऐसी दीवानगी
ऋतिक की फैन फॉलोइंग का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्हें एक बार वैलेंटाइन पर एक दो नहीं बल्कि तकरीबन 30 हजार शादी के प्रपोजल मिले थे.

इनके दीवाने हैं ऋतिक रोशन
वैसे तो ऋतिक ने पूरी दुनिया को अपना दीवाना बनाया हुआ है, लेकिन बचपन में ऋतिक बॉलीवुड की महान अदाकारा मधुबाला और परवीन बॉबी के दीवाने थे.

इस बुरी लत के थे शिकार
क्या आप जानते हैं कि ऋतिक रोशन चेन स्मोकर रह चुके हैं, लेकिन ‘हाऊ टू स्टॉप स्मोकिंग’ नाम की किताब पढ़ने के बाद उन्होंने सिगरेट की लत छोड़ दी. यह बात उन्होंने एक इंटरव्यू में खुद बताई थी.

Source – Zee News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here