भारत में अब तक कोरोना के 258 मरीज सामने आ चुके हैं जिनमें से 39 मरीज विदेशी हैं. भारतीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में देशभर में 52 नए मामले सामने आए हैं. हालांकि राहत की खबर ये है कि इस वायरस की चपेट में आने वाले 23 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं. जबकि चार लोगों की मौत हो गई है.

देश में कोरोना का सबसे ज्यादा प्रभाव महाराष्ट्र, केरल और दिल्ली पर पड़ा है. यहां मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. आंकड़ों की बात करें तो महाराष्ट्र में 49, केरल में 33 जबकि दिल्ली में 25 मरीजों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हो चुकी है.

वहीं पूरी दुनिया में अब तक कोरोना वायरस के 2,75,784 पॉजकटिव मामले सामने आए है, जबकि 11,397 लोगों की अबतक मौत हो चुकी है. चीन से महामारी बनकर उभरे इस खतरनाक वायरस ने अब इटली में तबाही मचा रखी है. कोरोना वायरस से मौत के मामले में इटली, चीन से आगे निकल गया है. कोरोना ने इटली में अब तक 4,032 लोगों की जान ले ली है. मौत के मामले में तीसरा नंबर ईरान का है. वहां अब तक 1,433 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है.

लोगों से ICMR यानी इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करने की अपील की गई है. इस गाइडलाइन में कोरोना वायरस के बचाव के बारे में जानकारी दी गई है.

जम्मू कश्मीर: प्रशासन ने श्रीनगर में सभी दुकानों को बंद करा दिया है. प्रदेश में कोरोना के चार मामले सामने आने के बाद ये फैसला लिया गया है.

SOURCE – ZEE NEWS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here