कोरोना पर देशवासियों को PM मोदी का संदेश, 5 अप्रैल को रात 9 बजे आपका 9 मिनट चाहिए

राष्ट्रीय खबरें

कोरोना वायरस के बीच देश में चल रहे लॉकडाउन पर पीएम मोदी लगाता नजर बनाए हुए हैं। कोरोना वायरस से लड़ रहे देश के लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज संदेश दिया। पीएम ने सुबह 9 बजे लोगों के साथ एक वीडियो संदेश साझा किया।

ट्विटर पर प्रधानमंत्री ने कहा, ‘अपने साथी भारतीयों के साथ एक छोटा सा वीडियो संदेश।’
हमारे यहां माना जाता है कि जनता जनार्दन, ईश्वर का ही रूप होती है। इसलिए जब देश इतनी बड़ी लड़ाई लड़ रहा हो, तो ऐसी लड़ाई में बार-बार जनता रूपी महाशक्ति का साक्षात्कार करते रहना चाहिए: पीएम मोदी

ये लॉकडाउन का समय जरूर है, हम अपने अपने घरों में जरूर हैं, लेकिन हम में से कोई अकेला नहीं है। 130 करोड़ देशवासियों की सामूहिक शक्ति हर व्यक्ति के साथ है, हर व्यक्ति का: पीएम मोदी

कोरोना वायरस से निपटने के उपायों पर चर्चा के लिए गुरुवार को पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्रियों से बातचीत की थी। प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि कोरोना वायरस के मरीजों के लिए अलग और विशेष अस्पतालों की जरुरत है। पीएम ने लॉकडाउन के फैसले का समर्थन करने के लिए राज्यों को भी धन्यवाद दिया। इस बैठक में पीएम मोदी के साथ गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत अन्य प्रमुख लोग मौजूद रहे।

24 मार्च को लॉकडाउन
इससे पहले 24 मार्च को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस के चलते देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की थी। पूरे देश में लॉकडाउन के बीच कई जगहों पर लापरवाही के चलते कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है।

भारत में 2000 पॉजिटिव मामले
भारत में कोरोना वायरस के अब तक दो हजार मामलों की पुष्टि हुई है। देशभर में कोरोना से 151 लोग ठीक कर दिए गए हैं। 24 घंटों में कोरोना के नए मरीजों की संख्या 328 हो गई है और अब तक 50 लोगों की मौत हो गई है।

SOURCE – DAINIK JAGRAN

Leave a Reply

Your email address will not be published.