कोरोना की लड़ाई में पीएम मोदी की मां हीराबेन ने भी दान किए 25 हजार रुपये

राष्ट्रीय खबरें

कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुहिम पीएम केयर्स को उनकी मां हीराबेन का भी साथ मिला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पीएम केयर्स फंड में उनकी मां हीराबेन ने 25 हजार रुपये दान किए हैं। हीराबेन ने ये राशि अपनी बचत खाता से निकालकर पीएम केयर फंड में दी है। हीराबेन फिलहाल गुजरात में परिवार के साथ रहती हैं और वह लगातार टीवी पर बेटे नरेंद्र मोदी के प्रयासों को देखकर इसका समर्थन करते दिखाई देती हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन ने सोमवार को यह राशि पीएम केयर्स फंड में दान की है। इस फंड को पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना पीड़ितों की सहायता के उद्देश्य से बनाया है, जिसमें दुनिया भर से लोगों ने अपनी मदद भेजी है। तमाम उद्योगपतियों और विशिष्टजनों के योगदान के बीच हीराबेन के इस छोटे से प्रयास को सोशल मीडिया पर लोग काफी सराह रहे हैं।

बता दें कि पीएम केयर्स फंड का गठन महामारी कोरोना वायरस से मुकाबले के लिए किया गया है। इसके गठन के वक्त पीएम मोदी ने देशवासियों से आह्वान किया कि वे कोरोना से मुकाबले के लिए इसमें ज्यादा से ज्यादा दान करें। पीएम केयर्स फंड का गठन एक अलग पब्लिक चैरिटेबल ट्रस्ट के रूप में किया गया जिसका पूरा नाम है- प्राइम मिनिस्टर सिटीजन असिस्टेंस एंड रिलीफ इन इमरजेंसी सिचुएशन फंड।

लोगों का मिल रहा समर्थन
पीएम मोदी ने जब देश की जनता से पीएम केयर फंड में दान करने की अपील की तो देश की जनता ने दिल खोलकर दान दिया। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में टाटा ट्रस्ट ने 500 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है, जबकि टाटा सन्स ने अलग से 1000 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। अभिनेता अक्षय कुमार ने अकेले ही 25 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है।

जिंदल ग्रुप ने 100 करोड़ रुपये, पेटीएम ने 500 करोड़ रुपये, वेदांता ग्रुप के चेयरमैन अनिल अग्रवाल ने 100 करोड़ रुपये, देश की क्रिकेट नियामक संस्था बीसीसीआई ने 51 करोड़ रुपये का दान इस कोष में दिया है। रेलवे के स्टाफ ने भी इस फंड में 151 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। इसके अलावा खेल, राजनीति, मनोरंजन जगत से जुड़ी हस्तियां भी इस फंड में पैसा दे रही हैं।

SOURCE – DAINIK JAGRAN

Leave a Reply

Your email address will not be published.