कश्मीर में सेना ने मार गिराया आतंकी

बिहारी जुनून

सेना ने एक बार फिर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है। बताया जा रहा है कि पुंछ के सलोतरी गांव के पास पाकिस्तान की ओर से कुछ आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की।
3-4 आतंकवादी एलओसी पार करने की कोशिश कर रहे थे कि सुरक्षा बलों ने मुस्तैदी दिखाते हुए जवाबी कार्रवाई की। इस कार्रवाई में एक आतंकवादी को मार गिराया गया। इस आतंकी का नाम फैजल है। भारतीय जवान का सिर काटने वाले आतंकियों में ये भी शामिल था।

बताया जा रहा है कि एक आतंकी घायल भी हुआ है लेकिन वो अपने बाकी साथियों के साथ वापस भाग गया। मारे गए घुसपैठिए की अभी तक शिनाख्त नहीं हो पाई है।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना ने पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दिया है। सेना ने पिछले एक दिन में घाटी में पिछले साल मारे गए आतंकी बुरहान वानी के साथी और हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर सबजार भट्ट समेत 10 आतंकवादी मार गिराए हैं।

सेना के प्रवक्ता समरजीत राय ने बताया कि सेना पिछले तीन दिन से लगातार एलओसी पर पीओके की तरफ से कुछ संदिग्ध गतिविधियां नोटिस कर थी। हमारे सैनिक सर्विलांस डिवाइसेज के जरिए लगातार उनके मूवमेंट पर नजर रख रहे थे। घने जंगल के कारण सर्विलांस बहुत कठिन था फिर भी शुक्रवार रात सेना घुसपैठ की कोशिश में लगे आतंकियों के पूरे ग्रुप को स्पॉट करने में कामयाब रही।

घुसपैठिए जंगल के अंदर आ चुके थे, लेकिन फेंस के पास आने से पहले ही हमने उन्हें रोक लिया। समरजीत ने बताया कि उनको स्पॉट करने के बाद हमने उन पर हमला किया। सेना का मकसद उन सभी पर काबू पाना था। हम किसी को बचकर जाने नहीं देना चाहते थे।

आपरेशन कुछ देर तक चला और हम सभी छह आतंकियों को मार गिराने में कामयाब रहे। उनकी पहचान हम अभी जारी नहीं कर सकते, लेकिन सभी छह आतंकियों की बॉडी रिकवर कर ली गई है। सर्च आपरेशन अब तक जारी है। इसके बाद शनिवार को सेना ने चार और आतंकी मार गिराए।

तैयार रहे पाकिस्तान…

Leave a Reply

Your email address will not be published.