कलिंग उत्कल एक्सप्रेस

बड़ा हादसा : कलिंग उत्कल एक्सप्रेस के 10 डिब्बे हुए बेपटरी, 10 यात्रियों की मौत, दर्जनों घायल

कही-सुनी

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में कलिंग उत्कल एक्सप्रेस शनिवार शाम दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में छह यात्रियों की मौत और दर्जनों घायल हो गये हैं।

कलिंग उत्कल एक्सप्रेस पुरी से हरिद्वार जा रही थी। लेकिन, मुजफ्फरनगर के पास ट्रेन बेपटरी हो गई। ट्रेन के 6 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। प्रशासन ने ग्रामीणों की मदद से राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है। हादसा इतना जबर्दस्त है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

हादसे की सूचना मिलते ही अधिकारियों का मौके पर पहुंचना शुरू हो गया है। जानकारी के मुताबिक हादसा शनिवार शाम 5 बजकर, 46 मिनट पर हुआ। हादसा इतना जबर्दस्त था कि ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतरकर आसपास के घरों में जा घुसे।




कलिंग उत्कल एक्सप्रेस

बताया जा रहा है कि अगला स्टेशन करीब 25 किलोमीटर की दूरी पर है, ऐसे में राहत के लिए रेलकर्मियों को आने में देरी हो रही है। इधर, ग्रामीणों ने मौके पर मौजूद कर्मचारियों की मदद से बचाव कार्य शुरू कर दिया है। ग्रामीण डिब्बों के अंदर फंसे लोगों को बचाने में लगे हुए हैं।




घायल हुए लोगों को तुरंत अस्पताल पहुंचाने के इंतजाम किए जा रहे हैं। 18477 पुरी-गरिद्वार खतौली के पास 5 डिब्बे सिग्नल के पास उतरी है. हादसे के पीछे साजिश से भी इनकार नहीं किया जा रहा है क्‍योंकि पटरी टूटी हुई मिली है. कानपुर के पास पुखरायां में भी पिछले साल इसी तरह का हादसा हुआ था. इसमें पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ सामने आया था. एनआईए इसकी जांच कर रही है.






कलिंग उत्कल एक्सप्रेस




कलिंग उत्कल एक्सप्रेस

















Leave a Reply

Your email address will not be published.