RK Sinha Paradise Paper

“कर्नाटक के बाद अब बंगाल-ओड़िसा की बारी, कांग्रेस मुक्त हो रहा भारत” – RK सिन्हा

राजनीति

कर्नाटक में राज्यपाल वजुभाई वाला ने बीजेपी को सरकार बनाने का मौका दिया है। येद्दियुरप्पा ने गुरुवार सुबह मुख्यमंत्री पर का शपथ लिया। कर्नाटक में भी बीजेपी की सरकार बनने के बाद नेताओं की बयानबाजी शुरू हो गई है।

बीजेपी के राज्यसभा सांसद आर के सिन्हा ने कहा कि भारत बहुत तेजी से कांग्रेस मुक्त हो रहा है। कर्नाटक के बाद अब पश्चिम बंगाल और ओड़िसा की बारी है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की प्रक्रिया का मतलब लूट-खसोट नहीं होता है।

वहीं दूसरी तरफ कर्नाटक में बीजेपी की सरकार बनाने लेकर राजद ने सवाल खड़ा किया है। राजद नेता रघुवंश प्रसाद ने भाजपा पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में लोकतंत्र की हत्या हुई है। हम इस मामले को जनता के बीच उठाएंगे।

उन्होंने विपक्ष को एकजुट होने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक विधान सभा चुनाव के बाद वहां सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी को सरकार बनाने का मौका राज्यपाल ने दिया। इसके आधार पर तो बिहार में भी सबसे बड़ी पार्टी राजद को सरकार बनाने का मौका दिया जाना चाहिए।

new BJP CM
इससे पहले राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बेटे और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने कहा कि भाजपा हर मामले में अपना चलाना चाहती है। चित भी इनकी, पट भी इनकी।

कर्नाटक के राज्यपाल अगर भाजपा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं तो राष्ट्रपति से हमारी मांग है कि पिछले दरवाजे से बनी सरकार को बर्खास्त करने का निर्देश देकर बिहार की सबसे बड़ी पार्टी को मौका मिलना चाहिए। लोकतंत्र में एक जैसे मामले में दो मापदंड नहीं होने चाहिए। जदयू ने तेजस्वी के बयान पर पलटवार किया है।

तेजस्वी यादव ने भाजपा पर कर्नाटक में हॉर्स ट्रेडिंग को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि अगर बिहार में चुनाव बाद गठबंधन को निमंत्रण देकर सरकार बनवाई जा सकती है तो कर्नाटक में क्यों नहीं। देश में एक ही संविधान है, लेकिन भाजपा ने उसका मजाक बना दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.