कोरोना वायरस के चलते दुनिया भर में कोहराम मचा है. अब तक 47 हज़ार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. जबकि 9 लाख से ज्यादा लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं. लिहाज़ा दुनिया के कई देशों में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. लेकिन कई जगह लोग लॉकडाउन मानने के लिए तैयार नहीं हैं. ऐसे में फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने घर से निकलने वालों को जान से मारने की धमकी दी है.

राष्ट्रपति की चेतावनी
टीवी पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए रोड्रिगो दुतेर्ते ने कहा कि कोरोना वायरस के लिए लगाए गए लॉकडाउन का सभी को पालन करना होगा, जो इसमें दिक्कत पैदा करे उसे तुरंत गोली मार दो. उन्होंने कहा कि ये देश के लिए चेतावनी है. मैं पुलिस और मिलिट्री को ऑर्डर देता हूं कि अगर कोई परेशान करे और बात न माने तुरंत उसे गोली मार दो.

मनीला में हालात गंभीर
बता दें कि बुधवार को मनीला के आसपास कई लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद लोगों ने हंगामा किया. ऐसे में बाद में राष्ट्रपति को टीवी पर आकर चेतावनी देनी पड़ी. अब तक फिलीपींस में 96 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 23 से ज्यादा लोग इसकी चपेट में आ गए हैं.

WHO परेशान
इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) कोरोना वायरस से हो रही लगातार मौत से बेहद परेशान है. खासकर पिछले एक हफ्ते के दौरान दुनिया भर में मौतों की संख्या दोगुनी हो गई है. WHO के प्रमुख टैड्रोस ऐडरेनॉम ग़ैबरेयेसस ने लोगों से अपील की है कि वो साथ आकर इस बीमारी से लड़ें.

SOURCE – NEWS 18

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here