इंदु

हर दिन खरीदती थी 10 लाख के गहने, DWO की पत्नी इंदु देवी को तालाश रही पुलिस

खबरें बिहार की

EOU की टीम सृजन घोटाले में जिला कल्याण पदाधिकारी की पत्नी इंदू देवी को तलाश रही है। जिला कल्याण पदाधिकारी अरुण कुमार की पत्नी इंदु की हनक इतनी थी कि वह हर दिन 10 लाख रुपये की ज्वेलरी खरीदती थी।

जिस समय उनके आवास में छापेमारी की गयी थी, तो उस समय वह मौजूद नहीं थी। उनका जो फोटो है, उसमें वह कम-से-कम एक करोड़ से अधिक की गहने शरीर पर पहनी हैं।

सृजन घोटाले में जब इओयू की टीम ने सोमवार की सुबह एसएसपी मनोज कुमार के नेतृत्व में खंजरपुर में जिला कल्याण पदाधिकारी अरुण कुमार के आवास पर छापेमारी की तो टीम को वहां से आभूषणों की रसीद समेत कई अहम दस्तावेज हाथ लगे।




इंदु

इधर दूसरी टीम ने अरुण कुमार के पटना में श्रीकृष्णपुरी स्थित भगवान कुंज अपार्टमेंट के फ्लैट छापेमारी की थी । पुलिस कल्याण पदाधिकारी की पत्नी इंदु देवी को भी तालाश रही है।




पुलिस ने जिला कल्याण पदाधिकारी अरुण कुमार व कल्याण विभाग के नाजिर महेश मंडल को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। वहीं, मनोरमा देवी का ड्राइवर विनोद भी पुलिस की गिरफ्त में आ गया है। विनोद ही प्रशासन का चेक मनोरमा देवी तक पहुंचाता था।

2016-17 में कल्याण विभाग की छह करोड़ की राशि बरारी की पीएनबी शाखा में गयी थी। बाद में यह राशि बैंक ऑफ बड़ौदा में ट्रांसफर करा दी गयी थी। पुलिस के मुताबिक कल्याण पदाधिकारी की पत्नी को सृजन द्वारा 10 लाख रुपये का चेक बैंक ऑफ बड़ौदा में ट्रांसफर किया गया था।




पुलिस ने बताया कि कल्याण विभाग के नाजिर महेश मंडल के खिलाफ सूबत मिलने पर उसके जगदीशपुर के पिस्ता गांव स्थित मकान में छापेमारी कर उसे गिरफ्तार किया गया।

उसके घर से 10 वाहनों के कागजात मिले हैं। इन वाहनों में ट्रक, इनोवा, सुमो गोल्ड, टवेरा आदि गाड़ियां शामिल हैं। उसके पास से कई चेक भी मिले, जिन पर सृजन के पदधारकों के हस्ताक्षर हैं। उसने भी इस फजीवाड़े से अकूत संपत्ति हासिल की है।




कल्याण पदाधिकारी की पत्नी इंदु के खाते में सृजन के खाते से करोड़ों रुपये ट्रांसफर

– पटना के श्रीकृष्णापुरी स्थित भगवान कुंज अपार्टमेंट के 205 नंबर फ्लैट में रहती हैं इंदु देवी

– कल्याण विभाग का नाजिर महेश मंडल व मनोरमा देवी का चालक विनोद भी पकड़ाया

– नाजिर दर्जन भर गाड़ियों व आलीशान बंगले का मालिक निकला









इंदु













Leave a Reply

Your email address will not be published.