इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट ने कोरोना वायरस लगातार बढ़ रहे मामलों को ध्यान में रखते हुए एक बड़ा कदम उठाया है। ईसीबी ने अपने सभी प्रोफेशनल क्रिकेटर को 28 मई तक निलंबित कर दिया है। हाल ही में इंग्लैंड की टीम श्रीलंका टेस्ट सीरीज खेलने गई थी लेकिन वहां से बिना खेले ही वापस लौट गई। वहीं पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने गए सभी खिलाड़ियों को भी वापस बुला लिया गया।

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। इसे देखते हुए क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा कदम उठाया है। इस बात की जानकारी देते हुए कहा, ईसीबी आज इस बात पर जारी हुई है कि इंग्लैंड और वेल्स में 28 मई तक किसी भी तरह का पेशेवर क्रिकेट नहीं खेला जाएगा। इसकी वजह कोविड 19 महामारी है।

बोर्ड ने इसी साल के फर्स्टक्लास सीजन काउंटी को देरी से कराए जाने का प्रस्ताव भी मान लिया है। इसमें मेरिबॉर्न क्रिकेट क्लब और प्रोफेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन भी शामिल है। इन सभी के मुकाबलों को तय समय से देरी से शुरू किए जाने का प्रस्ताव रखा गया था।

अब ईसीबी अपने इस नए सीजन की शुरुआत जून, जुलाई या फिर अगस्त में कराने पर विचार कर रही है। इंग्लैंड के क्रिकेट सीजन की बात करें तो जून में वेस्टइंडीज के साथ टीम को तीन टेसट् मैचों की सीरीज खेलनी है। वहीं घरेलू टी20 लीग वायटेलिटी ब्लास्ट का आयोजन किया जाना है साथ ही इंग्लैंड महिला टीम को भारतीय महिला टीम के साथ भी मुकाबले खेलने हैं।

ईसीबी ने कहा, “सरकार के साथ हम संपर्क में हैं और इंग्लैंड क्रिकेट के नए सीजन की शुरुआत कब की जाए इस पर चर्चा हुई है। उम्मीद है खाली स्टेडियम में ही सीजन की शुरुआत की जाएगी और दर्शकों के घर बैठे लाइव मैच का मजा टीवी पर ही उठाने को मिलेगा।”

SOURCE – DAINIK JAGRAN

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here