इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने नए सीजन में खिलाड़ियों के लिए स्मार्ट वॉच पहनने पर पाबंदी लगा दी है। ईसीबी ने एंटी करप्शन के नियमों को और सख्त करते के लिए यह फैसला लिया है। नए इंग्लिश सीजन में काउंटी क्रिकेट के अगले सभी मुकाबलों के दौरान मैदान पर खिलाड़ियों के स्मार्ट वॉच पहनने पर पाबंदी लगा दी गई है।

इससे पहले गर्वनिंग बॉडी ने खिलाड़ियों के मैच के दौरान मैदान पर स्मार्ट वॉच को पहनने की इजाजत दे दी थी। टेली कम्यूनिकेशन और डाला ट्रांसमिशन को बंद कर ऐसा करने की इजाजत देने का फैसला लिया गया था। अब नए सीजन के लिए इसके उपर पूरी तरह से बैन लगाने का फैसला किया गया है।

ESPNcricinfo की रिपोर्ट से मुताबिक, अब चुनी लाइव स्ट्रीमिंग की सुविधा काउंटी के मुकाबलों के लिए हो चुकी है। तो पूरी दुनिया में लोग इसका मजा उठा सकते हैं। इसी वजह से अब एंटी करप्शन के नियम को और कड़े करने की जरूरत है जिसका मतलब है कि स्मार्टवॉच टेलिकास्ट किए जाने वाले मुकाबलों में पूरी तरह से बैन होगा। खिलाड़ियों और मैच अधिकारियों को लिमिटेड जगह (ड्रेसिंग रूम, बॉलकोनी, और डगआउट) पर इसका प्रयोग करने की इजाजत होगी।

लंकाशायर के स्पिनर मार्क पार्किंसन ने इस बात की जानकारी दी थी कि कैसे जानकारी एक दूसरे तक पहुंचाई जाती है। मार्क ने बताया था कि उनको इंग्लैंड क्रिकेट टीम में शामिल किए जाने की खबर 2019 काउंटी चैंपियनशिप में अपने दोस्त से स्मार्टवॉच पर आई नोटिफिकेशन के जरिए मिली थी

आईसीसी एंटी करप्शन के नियम सख्त
इंटरनेशनल मैच के दौरान किसी भी खिलाड़ी को स्मार्टवॉच पहनकर मैदान पर उतरने की इजाजत नहीं होती है। इस मामले में आईसीसी की इंटी करप्शन यूनिट ने खास निर्देश जारी किया है। स्मार्टवॉट फोन से कनेट होता है जिसकी वजह इसे पहनकर खेलने पर पाबंदी लगाई गई है।

SOURCE – DAINIK JAGRAN

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here