अमेठी. केंद्रीय बाल विकास एवं कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी बुधवार को दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंची हैं. स्मृति ईरानी 2 दिनों के दौरे के दौरान कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी, साथ ही कई महत्वपूर्ण योजनाओं की शुरुआत भी करेंगी. स्मृति ईरानी यहां सेना प्रमुख, डीआरएम उत्तर रेलवे व अपर मुख्य सचिव गृह और पर्यटन के साथ विभिन्न मसलों पर चर्चा भी करेंगी. इससे पहले सुबह लखनऊ से सड़क के रास्ते अमेठी पहुंचते ही स्मृति ईरानी अचानक एक पान की दुकान पर पहुंच गईं. यहां उन्होंने कुछ नमकीन के पैकेट खरीदे.

अमेठी सांसद स्मृति ईरानी लखनऊ एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से सीधे वाया रायबरेली, अमेठी के सगरा तालाब के पास पहुंचीं. यहां 30 मिनट तक सगरा तालाब के सौंदर्यीकरण को लेकर अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी व पर्यटन विभाग के अधिकारियों के साथ उन्होंने निरीक्षण किया. यहां से वह उत्तर रेलवे के डीआरएम के साथ अमेठी रेलवे स्टेशन पहुंचकर निरीक्षण करेंगी. यहां से वे गौरीगंज रेलवे स्टेशन पहुंचेंगी, जहां डीआरएम व पर्यटन विभाग के अधिकारियों के साथ निरीक्षण करेंगी.

शाम को सुनेंगी जनता की शिकायतें
दोपहर 12 बजे स्मृति ईरानी कलेक्ट्रेट पहुंचेंगी. यहां पर अमेठी के विभिन्न विकास कार्यों के साथ ही ऊंचाहार सलोन-अमेठी-सुलतानपुर रेलवे लाइन को लेकर विभागीय अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक करेंगी. बैठक के बाद एक बजकर दस मिनट पर वे यहां से ताला के लिए रवाना होंगी. ताला गांव में श्री मुकुटनाथ मंदिर के पास दीदी व सरकार आपके द्वार कार्यक्रम प्रस्तावित है. 2.30 बजे वह ताला से गौरा जामों के लिए प्रस्थान करेंगी. तीन बजे से हनुमानगढ़ी में सरकार व दीदी आपके द्वार कार्यक्रम में जनता की शिकायतें सुनेंगी.

गौरीगंज आवास पर रात्रि विश्राम
साढ़े चार बजे से जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी के गांव मिश्रौली जगदीशपुर पहुंचेंगी. जहां साधन सहकारी समिति पर आयोजित चौपाल कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी. यहां से पांच बजकर 40 मिनट पर वे भाजपा जिलाध्यक्ष के घर पहुंचेंगी. वहां वे लगभग पचास मिनट तक शोक संवेदना व्यक्त करेंगी. वहां से वे साढ़े छह बजे से रवाना होंगी और गौरीगंज स्थित अपने आवास पहुंचेंगी, जहां पर वे रात्रि विश्राम करेंगी.

संसदीय क्षेत्र भ्रमण कार्यक्रम के अगले दिन 12 तारीख को सुबह 89 बजे गौरीगंज के जवाहर नवोदय विद्यालय में आशा सम्मेलन व परिषदीय स्कूलों के किचन गार्डेन कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगी.

दीदी व सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में करेंगी शिरकत
यहां से स्मृति ईरानी का काफिला 11 बजे छीड़ा पहुंचेंगा. जहां दीदी व सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी. दोपहर सवा 12 बजे सीआरपीएफ कैंप भादर में सेना प्रमुख के साथ सेना भर्ती रैली को लेकर बैठक करेंगी. डेढ़ बजे राजीव गांधी पेट्रोलियम इंस्टीटयूट जायस पहुंचेंगी, जहां स्वामी विवेकानंद जी की प्रतिमा का लोकार्पण करेंगी. यहां से पौने छह बजे लखनऊ एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगी.

Source : News 18

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here