अब whatsapp पढ़कर सुनाएगा आपका मैसेज, लेटेस्ट अपडेट

राष्ट्रीय खबरें

रहे हैं. हर कोई दूसरे मैसेंजर की जगह इस इस्तेमाल ज्यादा हो रहा है. इसके लिए व्हाट्सप्प भी अपने यूजर को खुश करने के लिए नए-नए अपडेट किया करता है. हाल ही में व्हाट्सप्प ने अपने यूजर के लिए 5 नए अपडेट किये हैं-

फेवरेट चैट को कर सकते हैं Pinned
व्हाट्सप्प के नए अपडेट में आप अपने फेवरेट चैट या ग्रुप को pinned कर सकते हैं जिससे उसके मैसेज आपको सबसे ऊपर दिखाई पड़ेंगे. अगर दूसरे चैट के मैसेज भी आते हैं तो pinned किया हुआ चैट पहले ही दिखेगा. इसमें आप इंडिविजुअल 3 चैट या ग्रुप pinned कर सकते हैं. इसके लिए आपको चैट या ग्रुप पर जाकर क्लिक करके होल्ड करना होगा.
Two step Verification
इस अपडेट का मकसद आपके account को ज्यादा सुरक्षा प्रदान करना है. ताकि कोई और आपके नंबर का इस्तेमाल न कर सके. इसमें आपको एकाउंट Verification के लिए 6 अंको का पासवर्ड भी डालना पड़ेगा.
Siri पढ़ेगा आपका मैसेज-
ये नया अपडेट Apple के यूजर के लिए है. इसमें Voice Assistant, Siri आपके लिए आपके WhatsApp मैसेज पढ़ेगा. ये फ़ीचर App के 2.17.20 Version मे उपलब्ध है. ये iOs 10.3 और उसके बाद के Versions पर काम करता है.
फिर दाल सकेंगे टेस्ट स्टेटस-
हाल ही में Whatsapp ने स्टेटस में Text लिखने की सुविधा हटा दी थी. Text की जगह सिर्फ़ इमेज या वीडियो डाल सकते थे. इस अपडेट को Users ने पसंद नहीं किया था और सोशल मीडिया पर इसकी खूब शिकायत की थी. अब WhatsApp ने टेक्सट स्टेटस की सुविधा फिर से दे दी है.
वीडियो कालिंग की सुविधा शुरू-
अपना दायरा बढ़ाने के लिए व्हाट्सप्प ने वीडियो कालिंग की सुविधा भी शुरू कर दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.