अब UP में नहीं मिलेगी छठ पूजा की छुट्टी , योगी सरकार का नया फैसला

आस्था
उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की कैबिनेट की चौथी बैठक में मंगलवार को कई फैसले किए गए। राज्य में महापुरुषों के नाम पर 15 छुट्टियां रद कर दी गई हैं।
स्कूल – कॉलेज ही नहीं, सरकारी दफ्तरों में भी उस दिन अवकाश नहीं रहेगा। संस्थान अपने विवेक से इनके नाम पर कार्यालय में कार्यक्रम आयोजित कर सकेंगे। इसके अलावा संकल्प पत्र के वादे के अनुरूप भू-माफिया पर नकेल कसने के लिए एंटी भू-माफिया टास्क फोर्स गठित कर दी गई है। साथ ही सार्वजनिक स्थलों पर धर्म के नाम पर कब्जा रोकने की भी की गई है। सरकार ने यह भी तय किया है कि जीएसटी बिल को पास कराने के लिए विधानसभा का विशेष सत्र 15 मई से होगा।
मंगलवार को लोकभवन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में करीब दो घंटे चली कैबिनेट की चौथी बैठक के बाद सरकार के प्रवक्ता और ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने पत्रकारों से जानकारी साझा की। शर्मा ने बताया कि सरकार के पास काम करने के दिन कम बचते हैं क्योंकि अवकाश बढ़ गए हैं। कैबिनेट ने फैसला किया है कि महापुरुषों के जन्मदिन और बलिदान दिवस के 15 अवकाश निरस्त होंगे। उस दिन महापुरुषों के बारे में स्कूल और कालेजों में एक घंटे के लिए परिचर्चा और निबंध प्रतियोगिता होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.