अगर आपको बैंक से जुड़ा कोई काम है तो 31 जनवरी से पहले निपटा लें. क्योंकि दो दिन की हड़ताल और रविवार को अवकाश के चलते बैंक (Bank Strike in India) लगातार तीन दिन बंद रहेंगे. देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि  31 जनवरी से हो रही दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल (Bank Strike on 31st January and 1st February) के चलते कामकाज पर कुछ असर पड़ सकता है. बैंक ने बीएसई को बताया कि उसने सभी दफ्तरों और शाखाओं का सामान्य कामकाज सुनिश्चित करने के हरसंभव उपाय किए हैं. आपको बता दें कि बैंक कर्मचारियों के संगठनों ने वेतन सुधार को लेकर बातचीत असफल रहने के कारण 31 जनवरी और 1 फरवरी को हड़ताल करने का ऐलान किया है.



बैंक कर्मचारियों और अधिकारियों की हड़ताल से बैंक शाखाओं में कामकाज प्रभावित रह सकता है. ऐसे में ग्राहक शाखा से जुड़े जरूरी कामकाज पहले ही निपटा लें, जिससे की आखिरी समय में किसी भी तरह की परेशानी से बचा जा सके.

इसलिए जरूरी है अगले तीन दिन में बैंक का काम निपटना

31 जनवरी यानी शुक्रवार को सभी बैंक कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे

01 फरवरी यानी शनिवार को भी  बैंक कर्मचारी हड़ताल पर होंगे.
02 फरवरी यानी रविवार को बैंकों की साप्ताहिक छुट्टी रहती है.


कब होगी बैंकों की हड़ताल

>> इंडियन बैंक्स एसोसिएशन ने यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (UFBU), जिससे 9 प्रमुख संगठन जुड़े हैं, ने 31 जनवरी और 1 फरवरी 2020 को बैंक कर्मचारियों की देशव्यापी हड़ताल बुलाई है.

>> UFBU के अंतर्गत आल इंडिया बैंक इम्प्लॉइज एसोसिएशन, आल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन, नेशनल कन्फेडरेशन ऑफ बैंक इम्प्लॉइज, आल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन, बैंक इम्प्लॉइज फेडरेशन ऑफ इंडिया आता है.

>> इसके अलावा इंडियन नेशनल बैंक इम्प्लॉइज फेडरेशन, इंडियन नेशनल बैंक ऑफिसर्स कांग्रेस, नेशनल ऑर्गनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स और नेशनल ऑर्गनाइजेशन ऑफ बैंक ऑफिसर्स संगठन शामिल हैं.

>> बैंक कर्मचारियों और अधिकारियों की हड़ताल से बैंक शाखाओं में कामकाज प्रभावित रह सकता है. ऐसे में ग्राहक शाखा से जुड़े जरूरी कामकाज पहले ही निपटा लें, जिससे आखिरी समय में किसी भी तरह की परेशानी से बचा जा सके.

Sources:-News18.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here